Madhya Pradesh

MP News: मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी, बदले जाएंगे कई जिलों के कलेक्टर और एसपी

लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता 4 जून को मतगणना के बाद समाप्त होने जा रही है.प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार आचार संहिता समाप्त होते ही प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी हो सकती है।

MP News: मध्य प्रदेश में चार चरणों के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) संपन्न हो चुके हैं जिसकी मतगणना 4 जून को होने जा रही है आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करने की तैयारी चल रही है जिसको लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने एक दिन पूर्व अधिकारियों की बैठक भी बुलाई थी. इसमें मंत्रालय से लेकर जिलों मे पदस्थ अधिकारियों को इधर से उधर किया जाने की अंदर ही अंदर तैयारी चल रही है.

ALSO READ: MP News: एमपी में माननीय अब करेंगे इनोवा क्रिस्टा की सवारी, वित्त विभाग से 4.75 करोड रुपए मंजूर

अधिकारियों के काम की समीक्षा को स्थानांतरण के लिए आधार बनाया जाएगा, कहा जा रहा है कि सीएम बनने के कुछ दिनों बाद से ही सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) लोकसभा चुनाव की तैयारियों में व्यस्य हो गए. इस दौरान प्रशासनिक आधार पर कुछ अधिकारियों को बदला भी गया, तो कुछ नए अफसरों की मैदानी पोस्टिंग भी की गई.

अब लोकसभा चुनाव के बाद सीएम डॉ यादव अगले साढ़े 4 साल विकास कार्यों को गति देने के लिए अपनी तरह से रणनीति पर काम करेंगे और पूरी तरह से कमान अपने हाथों में लेंगे, इसके लिए वे ऐसे अफसरों को आगे बढ़ाएंगे, जो उन्हें बेहतर परिणाम दे सके. बताया गया है कि सरकार की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे एवं अरसे से मैदान संभाल रहे अधिकारियों को मंत्रालय में पदस्थ किया जाएगा, इसको लेकर भी मंत्रालय में कवायद शुरू होने की खबरें आ रही है.

ALSO READ: APSU REWA: रीवा अवधेश प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी में संचालित BALLB और LLM की मान्यता रद्द, छात्रों ने खोला मोर्चा

काम के आधार पर होगी पदस्थापना

मुख्यमंत्री मोहन यादव काम के आधार पर अधिकारियों की पदस्थापना करने जा रहे हैं माना जा रहा है कि अधिकारियों की रिपोर्ट कार्ड के अनुसार ही उन्हें दायित्व सौंपा जाएगा, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव नए अधिकारियों पर भरोसा जताकर उन्हें मैदानी पोस्टिंग पर भेज सकते हैं, इनके जरिए वे प्रदेश में भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस पर अपना पूरा फोकस करेंगे.

ALSO READ: MP News: मध्य प्रदेश में 1 करोड़ 32 लाख का घोटाला, BEO ऑफिस में पदस्थ बाबू ने पत्नी और रिश्तेदारों के खाते में डलवाए पैसे

संकल्प पत्र पर रहेगा फोकस

मध्य प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान जनता से किए गए वादों पर मुख्यमंत्री मोहन यादव फोकस करने जा रहे हैं, जिसके चलते संकल्प पत्र पर विशेष नजर रहेगी भाजपा जिन संकल्प को लेकर जनता से वोट मांगने पहुंची थी उसे पर डॉक्टर मोहन यादव का कार्य करने की योजना बना रहे हैं ऐसे में सीएम नई प्रशासनिक जमावट में उन अधिकारियों पर ज्यादा भरोसा करेंगे, जो सरकार की मंशानुरुप योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की दिशा में प्रयास कर पाएं.

ALSO READ: MP Uparjan 2024: मध्य प्रदेश के किसानों को बड़ी खुशखबरी, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिया तोहफा

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!